केंद्रीय मंत्रिमंडल में 12 जून के बीच हो सकता है फेरबदल

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल अगले पखवाड़े तक किया जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि मंत्रिमंडल में फेरबदल छह जून से 12 जून के बीच हो सकता है और लोकसभा चुनाव के लिए एक वर्ष से भी कम समय शेष रहने के बीच संप्रग 2 सरकार का यह अंतिम फेरबदल हो सकता है।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को संकेत दिया था कि मंत्री परिषद में रिक्त पदों को देखते हुए फेरबदल हो सकता है। जापान और थाईलैण्ड की यात्रा से लौटते हुए सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कुछ रिक्तियां है। इसे भरने के मुद्दे पर विचार किया जा रहा है।’’ प्रधानमंत्री से पूछा गया था कि पी के बंसल और अश्विनी कुमार के इस्तीफा देने से खाली हुए स्थानों को भरने के लिए क्या मंत्रिमंडल में फेरबदल पर विचार किया जा रहा है।

गौरतलब है कि रेलवे रिश्वत मामले में भांजे और रेलवे बोर्ड के एक सदस्य के शामिल होने की बात सामने आने के बाद बंसल ने रेल मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था जबकि अश्विनी कुमार ने कोयला ब्लाक आवंटन घोटाले में सीबीआई रिपोर्ट देखने के मामले में विवाद पर इस्तीफा दिया था। रेल मंत्रालय का कार्यभार सड़क एवं राजमार्ग मंत्री सी पी जोशी को दिया गया है जबकि विधि मंत्रालय का प्रभार दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल को दिया गया है।

Related posts